Shimla News: हिमाचल प्रदेश के शिमला में गैस सिलिंडर फटने से 12 लोग घायल, एक की मौत।

Spread the love

शिमला में सिलेंडर विस्फोट में एक की मौत, 12 घायल।

 Shimla News: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में मंगलवार शाम को एक सिलेंडर विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. विस्फोट शिव मंदिर के पास हिमाचली रसोई रेस्तरां में हुआ।

घायलों को शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (आईजीएमसी) में ले जाया गया, जहां से उन्हें विभिन्न अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया। घायलों में से एक की हालत गंभीर है।

विस्फोट के कारणों का अभी भी पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस को संदेह है कि यह गैस लीक के कारण हुआ होगा।

विस्फोट से रेस्तरां पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आसपास की कई दुकानों और घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और घायलों को अस्पताल पहुंचाने में मदद की।

पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। वे विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं।

शिमला के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों के इलाज में हर संभव मदद करेगी।

इस विस्फोट से शिमला में लोगों में दहशत फैल गई है। लोग इस घटना को लेकर चिंतित हैं।  वे सरकार से इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग कर रहे हैं।

यह घटना शिमला में पिछले कुछ महीनों में हुई कई गैस विस्फोटों में से एक है। पिछले साल, शिमला के एक अन्य रेस्तरां में भी एक गैस विस्फोट हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे।

इन घटनाओं से पता चलता है कि गैस सिलेंडर के सुरक्षित उपयोग के बारे में लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। लोगों को गैस सिलेंडर का उपयोग करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है और उन्हें किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर तुरंत गैस सिलेंडर को बंद कर देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *