शिमला-सोलन-सिरमौर में 836 सड़कें पुनः बहाल, पीडब्ल्यूडी ने बागबानों को दी बड़ी राहत

Spread the love

शिमला, सोलन, और सिरमौर जिलों में बरसात और भूस्खलन के चलते बंद हो गई 836 सड़कें, लेकिन पीडब्ल्यूडी ने इन सड़कों को फिर से बहाल कर दिया है। इसमें वाहनों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। इस जोन में अब तक 14 सड़कें बंद हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी की कठिन मेहनत के बाद, इनमें से ज्यादातर को आगामी तीन दिनों में पुनः खोल लिया जाएगा।

इन सड़कों की बंद होने का मुख्य कारण पुलों के गिरने और बड़े डंगों के होने का था। पुलों को फिर से बनाने और डंगों को सुधारने के लिए कार्य जारी है।

इस जोन में सेब बहुल इलाकों का यातायात पूरी तरह से सुचारू हो गया है, जिनमें से कुछ सड़कें भी बंद हो चुकी थी। बरसात के दौरान यहां के सभी पांच सर्किलों में करीब 850 सड़कें बंद हो गई थीं, जिन्हें बहाल करने के लिए कार्यकर्ताओं ने दिन-रात मेहनत की है।

पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता कैप्टन एसपी जगोता ने इस प्रक्रिया को संचालित करने के बारे में जानकारी दी और बताया कि इन सड़कों को फिर से बहाल करने के लिए कर्मचारियों ने बेहद मेहनत की है। वाहनों की आवाजाही अब पुनर्निर्मित सड़कों पर शुरू हो चुकी है, और आगामी 72 घंटों में विभाग और सड़कों को बहाल करेगा।

इस सड़क बंदी में ज्यादातर सड़कें शिमला सर्किल में थीं, जो अब फिर से खुल गई हैं, जबकि रामपुर, रोहड़ू, और सोलन में कुछ सड़कें अब भी बंद हैं। सिरमौर जिले में सभी सड़कें पहले ही बहाल कर दी गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *