88.77 मीटर के थ्रो के साथ वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचे धाकड़ नीरज चोपड़ा

Spread the love

नीरज चोपड़ा, जिन्हें हाल ही में ओलंपिक स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया था, ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में एक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने मेन्स जैवलिन थ्रो इवेंट में अपनी पहली कोशिश में ही 88.77 मीटर के थ्रो से फाइनल में पहुंचकर दिखाया है कि वह अपने क्षेत्र में एक महान खिलाड़ी हैं।

नीरज चोपड़ा ने नीली भारतीय जर्सी पहने हुए अपने भाले के साथ पिच पर प्रकट होकर अपनी ताकत का परिचय दिया। उन्होंने पीली रेखा को पार करते हुए अपनी जगह फाइनल में बना ली है। इस खेल में उनका 88.77 मीटर का थ्रो सबसे बेहतरीन था, लेकिन इस सीज़न के सर्वश्रेष्ठ थ्रो का श्रेय जैकब वाडलेज्च को है, जिन्होंने 89.51 मीटर की दूरी पर थ्रो किया है।

यह नहीं पहला मौका है जब नीरज चोपड़ा ने अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन किया है। पिछले सीज़न में भी उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत के लिए महत्वपूर्ण स्थान हासिल किया था, लेकिन उन्हें ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स के बाद दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद रजत पदक से संतुष्ट होना पड़ा था। उनका यह प्रयास भारत के लिए गर्वशील रहा और उन्होंने दुनिया को अपने हुनर में महसूस कराया।

नीरज चोपड़ा ने अपने उच्च प्रदर्शन के साथ पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए भी क्वालिफाई किया है। इसके अलावा, उन्होंने डायमंड लीग चैंपियन भी बनकर अपनी विशेषग्यता का प्रदर्शन किया है।

नीरज चोपड़ा द्वारा दिखाए गए अद्वितीय प्रदर्शन ने भारत का नाम विश्व मंच पर ऊंचा किया है। वे अब आगामी मुकाबलों में भी उत्कृष्टता की ओर बढ़ते रहेंगे और देश के लिए गर्व महसूस कराते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *