जम्मू और कश्मीर: सेना और पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी की मौके पर गोलीबारी

Spread the love

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर में सेना और पुलिस पिछले कुछ दिनों से आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शनिवार की सुबह जानकारी दी है कि बारामूला (Baramulla) जिले के उरी, हथलंगा के अग्रिम इलाके में आतंकवादियों और सेना और बारामूला पुलिस के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया है।

अनंतनाग जिले में पहाड़ी की चोटी पर एक गुफा में लश्कर केआतंकवादी छिपे हुए हैं। आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ का आज चौथा दिन है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मी एक तरफ जंगलों और पहाड़ी और दूसरी तरफ गहरी खाई होने की वजह से फंसे हुए हैं।

सेना के लिए क्यों चुनौती बनी है गुफा में छिपे आतंकियों को पकड़ना…? एनडीटीवी रिपोर्ट के मुताबिक, छिपे आतंकवादी स्थानीय इलाके से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पहाड़ी की चोटी पर एक गुफा में छिपे हुए हैं, जहां तक केवल एक तरफ गहरी खाई वाले संकीर्ण रास्ते से ही पहुंचा जा सकता है। बुधवार को अधिकारियों ने गुफा के पास जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल किया था, लेकिन छिपने की कोई जगह नहीं होने के कारण वे गोलीबारी की चपेट में आ गए थे। सेना द्वारा पहाड़ी को घेरने के बाद से गतिरोध जारी है। सूत्रों ने कहा कि वे रॉकेट लॉन्डर्स का उपयोग कर रहे हैं और इजराइल से खरीदे गए हेरॉन ड्रोन का उपयोग करके विस्फोटक गिरा रहे हैं, लेकिन चुनौतीपूर्ण इलाके में ये ऑपरेशन करना सेना के लिए चुनौती भरी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *